मेकअप मनी वर्क फ्रॉम होम
                                                                                     
https://www.makeinmeezon.com/2019/09/blog-post.html




                 मेकअप मनी वर्क फ्रॉम होम को ऑनलाइन सर्च करते है तो हम उन सर्च में अपनी खोज आरम्भ कर देते है। आज प्रत्येक व्यक्ति चाहे पुरुष हो या स्त्री हर कोई अतिरिक्त धन कमाने के लिए प्रयत्नशील रहते है। तभी तो हम गूगल सर्च का सहारा लेकर खासकर डाटा एंट्री , फॉर्म फिलिंग आदि कार्य की खोज करते है। हम समझते है कि ऑनलाइन पर काम करने से जल्द ही हम बहुत कुछ एक ही दिन में कमा पाएंगे , परन्तु यह सुनहरा स्वप्न मात्र है।  यहां पर भी आपको काफी मेहनत तो करनी पड़ेगी।
          मेकअप मनी ऑनलाइन बनाना चाहते है तो , वह भी बिना इन्वेस्टमेंट के तो मेकइन मिज़ोन के विचार से भूलकर भी वर्क फ्रॉम होम के लिए पंजीकरण , सॉफ्टवेर के लिए जेब से पैसे जमा न करे।  जब हम पैसे जमा कर पंजीकरण करते है और काम मिलने की ख़ुशी मनाते है। परन्तु हमें अपना फल नहीं मिलता और हमारे पंजीकरण डिपाजिट के रूपए भी पाना ना मुमकिन हो जाता है।
              इसलिए मेकअप मनी बनाने के लिए बिना एक रूपया भी खर्च किये पैसे कमाने के लिए कुछ वेब साइट की जानकारी दे रहे है।  बस ! दिन में दो - तीन घंटे 'मेहनत ' कर आप पैसे कमा सकते है।  इसके लिए कंप्यूटर का ज्ञान और मेहनत की तैयारी रखनी चाहिए।  यहां मेकइन जो वेबसाइट को बताने जा रहे उनमे आप या फिर कोई भी कॉपीपेस्ट , डाटा एंट्री , लोगो बनाना , लेखन कार्य , अनुवाद एवं केप्चा [captcha] सॉल्विंग के कार्य कर अपनी किस्मत बदलने के पथ पर अग्रसर हो सकते है।

                                                                             
https://www.makeinmeezon.com/2019/09/blog-post.html


 1] पिलोबक्स   : - 
                     आपको बहुत ही सरल कैप्चा को टाइप करके तथा उसे सही हल करने के लिए नकद कमाने का अवसर प्रदान करता है। इस वेब साइट पर कोई भी पंजीकरण कर कैप्चा हल कर पैसे बना सकता है।  इन    कैप्चाओ को हल करने के लिए किसी विशेष ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। जैसे सेवानिवृत व्यक्ति , गृहणियां और युवक इस साइट पर धन कमा सकते है। यह साइट 100% मुफ्त है। 
                   इस पिलोबक्स साइट पर रुपये कमाने के कुछ आसान तरीके है जैसे एन्कोडिंग , रेफरल कमिशन के अतिरिक्त मासिक रेफल बोनस कमाई पुरस्कार भी है। बाते यहाँ पर यह है की 25 %आजीवन  रेफेरल कमिशन प्राप्त किया जा सकता है। 
                अपना उपलब्ध भुगतान पाने के लिए पेपल बिटकिन्स जी कॅश पलावन एक्सप्रेस आदि है।  जबकि आप पाय पल , बिटकॉइंस ग कॅश से $2 प्राप्त कर सकते है। जबकि स्टीम वॉलेट, मोबाइल लीजेंड डायमंड्स तथा पलावन एक्सप्रेस से $5 निकल सकते है। 
                पिलोबक्स पर पंजीकरण करने के लिए जैसे की अन्य साइट पर आप पंजीकरण कर अकाउंट  खोलते है , उसी तरह इस साइट पर भी सर्वप्रथम अपना पूरा नाम , ईमेल  पासवर्ड तथा पासवर्ड कन्फर्मेशन कर अपना अकाउंट बना सकते है। 



https://www.makeinmeezon.com/2019/09/blog-post.html


                        यह  एक ऐसी साइट है जो फोटोग्राफ़ी के लिए दुनिया में अपनी अलग पहचान रखती है।  इस साइट पर कम कीमतों पर उच्च गुणवत्तावाली डिजिटल छायाचित्रों की आपूर्ति की जाती है। वैसे सं. 2000 से एक रॉयल्टी - फ्री स्टॉक फोटोग्राफ़ी वेबसाइट के रूप में ड्रीम्स टाइम शक्तिशाली तथा सक्रिय रूप से विकसित हुई है। यहाँ पर उत्तम स्टॉक इमेज गैलरी है , जिसे आप आज ही ब्राउज कर देख सकते है। इस साइट पर दुनियाभर के फोटोग्राफरों द्वारा अपलोड की गई तस्वीरें होती है।  
                इस साइट पर आप अपना पंजीकरण कर एफिलिएट बन सकते है।  मैंने पहले भी बता दिया है की , जो साइट मेकइन द्वारा सुझाई जाती है , वह एकदम निशुल्क होती है।  बस वहां पर अपना ई -मेल , पासवर्ड तथा अन्य जानकारी दर्ज कर पंजीकरण कर सकते है। जैसे ही आपने अपना पंजीकरण पूरा करते ही आपको एक यूआरएल लिंक प्राप्त होगी। जिसे आप अपने सोशल मीडिया पर डालकर अपने मित्रों एवं रिश्तेदारों को इस साइट पर आमंत्रित कर सकते है। उन्होंने आपके लिंक द्वारा पंजीकरण या चित्रों की खरीदी की तो आपको आपका कमीशन प्राप्त होगा। 
                   ड्रीम्स टाइम ने अपने एफिलिएट सदस्यों के लिए प्रचार करने के लिए विभिन्न टूल्स प्रदान किये है , जिनमे ई - मेल ,बैज ,बैनर , फोरम पोस्ट और रिफरल लिंक शामिल है।  सितम्बर 2019 इस साइट पर 26,000,000 पंजीकृत सदस्य है।  500,000 से अधिक योगदान करनेवाले फोटोग्राफर है।  वहीँ इस साइट पर आपको 112,000,000 से अधिक फोटो , चित्र , क्लिपआर्ट और विक्टर है।